Oppo F11 Pro vs Vivo V15 Pro - Latest Technology

Breaking

Wednesday, March 6, 2019

Oppo F11 Pro vs Vivo V15 Pro

             Oppo F11 Pro vs Vivo V15 Pro

Oppo F11 Pro vs Vivo V15 Pro
Oppo F11 Pro vs Vivo V15 Pro
    
                              
                      एक बार फिर vivo और oppo ने लगभग एक साथ पॉप अप सेल्फी कैमरा वाले फ़ोन लॉन्च कर दिए है |  चलिए जानते है इन दोनों के फीचर और इनके प्राइस और अगर आप इनमे से कोई फ़ोन लेना चाह रहे है तो कौन सा बहेतर होगा आपके लिए | 

main highlight of this phone  [इस फोन का मुख्य आकर्षण]                

Vivo V11 Pro
Vivo V11 Pro
                       इन दोनों फोन ने डिजाइन के मामले में बहुत ही समान दृष्टिकोण लिया है। full-screen front surfaces को प्रदान करने के लिए, इन phones ने पॉप-अप सेल्फी कैमरों का उपयोग किया है।
   आप देख सकते है की दोनों ही फ़ोन्स में सेल्फी कमरा को पॉपअप के रूप में दिया गया है ताकि हमे पूरा स्क्रीन Bezel  Less  मिले जो की काफी अच्छी बात है 


Oppo F11 Pro
Oppo F11 Pro
         लेकिन ओप्पो हैंडसेट के निर्माताओं के अनुसार पॉप अप सेल्फी कैमरा बीच में होने की वजह से कम less distortion होगा यूजर को जबकि यही पॉप अप कैमरा Vivo  में Right Side में दिया गया है 







Camera comparison [कैमरा तुलना]

                                        F11 प्रो के पीछे एक डुअल-कैमरा सेटअप है, जिसमें 48-मेगापिक्सल f / 1.79 शूटर है जो 5MP डेप्थ सेंसर के साथ है। अल्ट्रा नाइट मोड, पोर्ट्रेट मोड, बोकेह प्रीव्यू मोड और अन्य एआई-आधारित लक्षणों की मेजबानी फोन के कैमरा ऐप पर उपलब्ध है। दूसरी तरफ वीवो फोन में तीन कैमरे हैं। उनमें से एक नियमित शॉट्स के लिए 48MP f / 1.8 स्नैपर है, जबकि दूसरा अल्ट्रा-वाइड एंगल शॉट्स के लिए 8MP यूनिट है। तीसरा कैमरा एक 5MP सेंसर है जो पोर्ट्रेट मोड की पेशकश करने के लिए है। ओप्पो फोन में पॉप-अप कैमरा 16MP सेंसर है, जबकि वीवो हैंडसेट का फ्रंट कैमरा 32MP सेंसर है। ये दोनों सेल्फी शूटर टन एआई फीचर्स से लैस हैं।

battery comparison [बैटरी तुलना

                             F11 प्रो विवो V15 प्रो की 3,700mAh यूनिट की तुलना में 4,000mAh सेल में बड़ा है। दोनों फोन अपनी संबंधित फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ आते हैं। ओप्पो का VOOC 3.0,  VOOC 2.0 की तुलना में 20 मिनट तेज चार्जिंग समय देने का वादा करता है। V15 प्रो पर डुअल इंजन तकनीक लगभग एक घंटे में 0 से 75 प्रतिशत तक डिवाइस को चार्ज करने में सक्षम है।

design and display 

              full-screen front surface को प्रदान करने के लिए, इन उपकरणों ने पॉप-अप सेल्फी कैमरों का उपयोग किया है| F11 प्रो की पिछली सतह में फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ एक केंद्र-संरेखित दोहरी कैमरा प्रणाली भी है। वी 15 प्रो का ट्रिपल कैमरा ऐरे बाईं ओर संरेखित है, और पीछे की ओर कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है, क्योंकि इसे इसके डिस्प्ले के नीचे रखा गया है। दोनों फोन ग्लास से बने ग्रेडिएंट रियर सरफेस को स्पोर्ट करते हैं|            
                                   Vivo v11 pro              Vivo v11 pro
                                           
                                         Oppo F11 ProOppo F11 Pro                                 
                                               

                      3.5 मिमी सॉकेट उन दोनों पर मौजूद है, और वही माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के लिए जाता है। अफसोस की बात है कि दोनों फोन माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ आते हैं। वीवो हैंडसेट के लिए एक खास बात यह है कि इसके किनारे एक समर्पित गूगल असिस्टेंट बटन है। उनके डिस्प्ले में आने से, F11 प्रो में दोनों के बीच एक बड़ा है। इसका 6.5 इंच का IPS LCD 1,080 x 2,340 पिक्सेल के रिज़ॉल्यूशन में अपना दृश्य दिखाता है। V15 प्रो के लिए, यह 1,080 x 2,316 पिक्सेल के रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.39 इंच का पैनल रखता है। तथ्य यह है कि विवो फोन में सुपर AMOLED पैनल है, यह भी एक बड़ा लाभ देता है।

Performance [प्रदर्शन] 

  • 12nm Mediatek Helio P70 चिपसेट ओप्पो हैंडसेट को पॉवर दे रहा है, जो 2.1GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और माली-जी 72 एमपी 2 जीपीयू का लाभ देता है। यह फोन 6GB रैम और 64GB या 128GB स्टोरेज के साथ आता है।
  • Vivo V15 Pro का SoC निश्चित रूप से दोनों के बीच बेहतर है। यह 11nm स्नैपड्रैगन 675 चिप है, जो एड्रेनो 1212 GPU के साथ 2GHz ऑक्टा-कोर CPU प्रदान करता है। 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज विवो हैंडसेट के साथ है।
oppo f11 pro full specification
oppo f11 pro full specification 
Vivo v11 pro full specification
Vivo v11 pro full specification
 


               यह एंड्रॉइड 9.0 पाई-आधारित हैंडसेट अपडेटेड जेस्चर नेविगेशन, एक साइक्लिंग मोड, क्लाउड स्टोरेज सर्विस और यहां तक ​​कि एक डिजिटल सहायक के साथ आता है। विवो फोन पर सॉफ्टवेयर भी एंड्रॉइड 9.0 पाई है, लेकिन यह फनटच 9 इंटरफेस के साथ अनुकूलित है। एक वीडियो संपादक इसकी प्रमुख विशेषताओं में से एक है, लेकिन अन्य विशेषताएं कमोबेश ColorOS के समान हैं। ये दोनों डिवाइस गेमिंग मोड भी देते हैं।

No comments:

Post a Comment